Health

Dexona से वजन बढ़ाना और इसके साइड इफेक्ट्स

बहुत से लोग वजन बढ़ाने के लिए डेक्सोना मेडिसिन का इस्तेमाल करते है. इसका इस्तेमाल लम्बे समय से कई लोग कर रहे है. इसका इस्तेमाल बहुत से लोग बॉडीबिल्डिंग और weight gain करने के लिए करते है. Dexona टेबलेट का इस्तेमाल सिर्फ डॉक्टर के कहने पर ही किया जाता है और डॉक्टर के कहे बिना इस टेबलेट को मेडिकल से नहीं लिया जा सकता लेकिन लोग इसको जैसे तैसे हासिल कर लेते है. Dexona से वजन बढ़ाना और इसके साइड इफेक्ट्स

Dexona से वजन बढ़ाना और इसके साइड इफेक्ट्स

Dexona से वजन बढ़ाना और इसके साइड इफेक्ट्स

Dexona Tablet क्या है?

यह dexamethasone दवा का एक ब्रांड है जो की कई रोगों में काम आता है. यह एक स्टेरॉयड मेडिसिन है जिसका इस्तेमाल एंटी-एलर्जिक मेडिसिन है. इसका इस्तेमाल डॉक्टर के परामर्श पर किया जाता है. इसका इस्तेमाल आर्थराइटिस, ब्लड, हार्मोन, इम्यून सिस्टम डिस्ऑर्डर, एलर्जिक रिएक्शन, आंखों और स्किन प्रॉब्लम, सांस लेने में दिक्कत, पेट से जुड़ी कुछ परेशानियों और कैंसर जैसी बीमारयों में किया जाता है.

Dexona से वजन बढ़ाना

इस मेडिसिन से वजन बढ़ाने के लिए आपको इसको रेगुलर इस्तेमाल करना होगा. इससे आपको भूख ज्यादा लगेगी और ज्यादा खाना खाने से आपका वजन बढ़ने लगेगा. भूख ज्यादा लगने के की वजह से आपका वजन भी बढ़ने लगता है.

Dexona के साइड इफेक्ट्स

  • इससे बॉडी में Water retention की प्रॉब्लम बढ़ जाती है.
  • इससे आपके शरीर और ज्यादातर चेहरे पर सुजन आ जाती है.
  • ज्यादा इस्तेमाल की वजह से उठने बैठने की समस्या भी हो सकती है.
  • पेट से जुडी समस्या भी हो जाती है.
  • इसके overdose की वजह से लीवर पर बहुत ज्यादा असर पड़ता है.
  • खून में पोटेशियम का लेवल कम हो जाता है.
  • इसके इस्तेमाल से शरीर में ग्लूकोस और कोलेस्ट्रोल का लेवल भी बढ़ जाता है.

Final Word

अगर आप भी dexona का इस्तेमाल वजन बढ़ाने के लिए कर रहे है तो आज ही इसको बंद कर दे क्योंकि यह आपके भविष्य में समस्या खड़ी कर सकता है. अगर आप भूख बढ़ाने के लिए कोई दवा देख रहे है तो आप liv52 का इस्तेमाल कर सकते है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close