Tech

Google Adsense पर पैसे कैसे कमाए?

आज हम आपको बताएँगे कि Google Adsense पर पैसे कैसे कमाए? अभी तक आपने adsense के बारे मे तो सुना ही होगा लेकिन क्या आपको पता है कि इसका use क्या होता है या फिर ये क्या है और इससे घर पर बैठे पैसे कैसे कमा सकते है शायद आपके mind मे इससे related बहुत सारे Question हैं लेकिन यकीन माने कि आज हम आपके हर एक Question का Answer देंगे लेकिन इसे समझने के लिए आपको हमारा पूरा article पढना पड़ेगा.

Google Adsense पर पैसे कैसे कमाए?
Google Adsense पर पैसे कैसे कमाए?

कई बार कुछ लोग कहते हैं कि आप घर पर बैठे लाखों पैसे कमा सकते हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि ऐसा कुछ है सच बोले तो हमे विश्वास नहीं होता लेकिन यकीन मानो ये सच है लेकिन इसके लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि आपको तो पता ही है कि अगर हम मेहनत नहीं करते तो हमे लाखों पैसे नहीं मिल सकते इसलिए आज हम आपको इसके बारे मे बताएँगे कि Adsense पर घर पर बैठे पैसे कैसे कमा सकते हैं.

Google Adsense क्या है?

जिस तरह नाम से ही show कर रहा है Ads मतलब ये Advertisement के लिए use किया जाता है ये एक Google के द्वारा अपने users को दी हुई service है जिससे आप अपने contents का use करके पैसे कमा सकते हैं इसलिए इसे Google Adsense भी बोला जा सकता है.

आपने कई बार देखा होगा कि अगर हम कोई भी साइट पर visit करते हैं तो हमारे सामने बहुत सारी ads आती रहती है लेकिन क्या आपको ये भी पता है कि अगर हम भी ऐसी ही कुछ add बना कर Google Adsense के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं जो आप मे से कोई भी जैसे Blog, Website, Youtube Channel या फिर other allowed Online Property.

यह बहुत ही long time से ऐसे काम कर रहा है लेकिन इसका populer होने का सबसे बड़ा reason ये है कि हम इस पर बहुत ही आसानी से ads बना कर डाल सकते हैं और ये पैसे भी बिलकुल टाइम पर दे देता है इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपको भी कुछ इस तरीके से पैसे कमाने हैं, तो आप भी कमा सकते हैं वो आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप कितनी ads बना कर डाल सकते हैं और कितनी attractive Advertisement करते हैं क्योंकि आपको तो पता ही है कि अगर आपकी add Attractive दिखाई देगी तो सारे visitors जरूर देखेंगे.

Google Adsense के लिए Apply कैसे करें?

अगर आप भी Google Adsense से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए application form fill up करनी पड़ेगी लेकिन इसके लिए भी कुछ condition है जैसे : –

  • आपका Blog या Website कम से कम 1 से 3 month का पुराना होना चाहिए.
  • आपके Blog या Website मे Unique और Quality content हों.
  • आपके website पर per day means हर रोज 500 + 1000 Preview daily होना चाहिए.
  • आपका Blog या Website Google Adsense के terms और conditions को follow करता हों.
  • वैसे तो Account Approvel होने मे ज्यादा से ज्यादा 7 days लगते हैं लेकिन अगर आपका 7 days मे न हों तो आप निराश न हों बल्कि ये जानना कि आपके Blog मे क्या कमी है और अगर कोई कमी है भी तो उसे दूर करें क्योंकि Google को अच्छे Publisher ही चाहिए.

Warning

अगर आपका एक बार account approvel हों भी जाता है और आपको इसे long टाइम तक use करना है तो अपने Blogger का Traffic ज्यादा से ज्यादा increase करें ताकि आपको अच्छा benefit होता रहे और ध्यान रहे कि आपने जो भी add बना कर Adsense पर डाली है वो अच्छी और attractive हों ताकि ज़्यादातर Visitors आए.

Conclusion

इस प्रकार आप भी घर पर बैठे बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं हम उम्मीद करते हैं कि आपको समझ मे आ गया होगा लेकिन अगर आपको अभी भी कुछ डाउट है तो हमे comment कर के पूछ सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close