Tricks

Whats App को हैक कैसे करें?

आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे है की Whats App को हैक कैसे करें? इसके लिए हम आपको कुछ ट्रिक बताएँगे जिसको आप बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते है.

Whats App एक ऐसी app है जिसकी help से हम अपने मोबाइल से किसी से भी chat कर सकते हैं , कोई भी message भेज सकते हैं , कोई भी फोटो, Video, Audio share कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए एक condition होती है, की आपके फ़ोन में net होना जरुरी है और आगे वाले के पास message पढने के लिए भी net होना चाहिये. अगर आपके पास नेट नहीं है, तो आप किसी के पास भी message या chat नहीं कर सकते. आज के समय में Whats App बहुत ही ज्यादा popular चीज है और सबसे ज्यादा Whats App का use भारत में किया जाता है. वैसे तो chatting करने के और भी बहुत से app हैं. जैसे

  1. Facebook
  2. Telegram
  3. Hike

लेकिन सबसे ज्यादा Use whats app का होता है और अकेले भारत में whats app पर chatting करने वालों की संख्या 70 मिलियन है. अब आप सोच रहें होंगे कि इसका आविष्कार किसने किया होगा? तो मैं आपको बता दूँ कि इसका आविष्कार Brian acton और jan koum ने मिलकर बनाया था. यह सन 2009  में तैयार हुआ था.

Whats App को 24 Feb, 2009 में कैलिफोर्निया में बनाया गया था, लेकिन शुरू वाली Whats App मे थोड़ी सी problem आती थी, इसलिए Jan Koum ने जून 2009 में Push Notification का feature आया, जिसके अंतर्गत 250,000 Users थे. उसके बाद Whats App इतना Popular होता गया कि आज आप 10 साल के बच्चे से भी पूछोगे तो वो भी बता देगा कि Whats App क्या है?

लेकिन ज्यादातर Whats App पर Personal Message होते हैं और अगर आप अपने दोस्त के message पढना चाहते हैं या उसके साथ मजाक करना चाहते हैं तो आप उसके Whats App को हैक कर सकते हैं. वैसे तो हैक करना इतना आसान नहीं होता, लेकिन हम आपको बहुत ही आसन  तरीका बताएँगे जिससे आप बहुत ही जल्द किसी का भी Whats App को हैक कर सकते हैं.

Whats App को हम दो तरीके से हैक कर सकते हैं.

Android फ़ोन को Root करके

  • सबसे पहले आपके पास official whats app app install होनी चाहिये.
  • Rooted Android फ़ोन ( फ़ोन root करना जरुरी है). अगर आपने अपना मोबाइल root नही किया है तो आप आगे दिए गए लिंक से मोबाइल root करने का तरीका देख सकते है.
  • WhatsHack App install होनी चाहिये.

Whats App हैक करने का तरीका

  • सबसे पहले आपने अपने फ़ोन में जो  whatshack app को install किया था इसे open करेंगे तो आपको यहा पर Press Here के नाम से ऑप्शन Show करेगा इस पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने whats app की एक list दिखायेगा जिसमे से आपको बताना है की आप किसके whats app को hack करना चाहते हैं.
  • जिस पर भी क्लिक करेंगे वही open हो जायेगा अब इसमें कुछ change करके देखोगे तो Original message में change हो जायेगा.

Android फ़ोन को Unroot करके

  • सबसे पहले हमारे पास smartphone जिसमे android version 4.1 + हो और जिसके फ़ोन का whats app हैक करना चाहते हैं उसका फ़ोन भी android version 4.1 + या इससे ज्यादा version का होना चाहिये.
  • दोनों mobiles में net होना जरुरी है.
  • अगर आप ये सोच रहें हैं की आपको आगे वाले की फ़ोन की जरुरत नहीं है, तो आप गलत सोच रहे हैं, क्योंकि हमें कम से कम एक मिनट तो उसका फ़ोन चाहिये.
  • आपके फ़ोन में whatscan app install होना चाहिये, जो आप play store में से कर सकते हैं, अब इस app को open करेंगे, तो आपको language की list दिखाएगा, जिसमे से Hindi या English को  सेलेक्ट कर सकते हैं.
  • उसके बाद एक Password ऑप्शन दिखाएगा जो आप Skip कर सकते हैं.
  • उसके बाद आपको एक QR code दिखाई देगा, जिसे आपको उसके मोबाइल से Scan करना है.
  • अब आपको उसका फ़ोन लेना पड़ेगा जैसे ही आप उसका whats app open करेंगे तो आपको तीन dot दिखाई देंगे, जिस पर क्लिक करते ही whats app web का ऑप्शन आएगा, जिससे आपको अपने मोबाइल के QR code को scan करना है.
  • आपने notice किया होगा की हमने फ़ोन को root नहीं किया था, ये हमने Unroot फ़ोन से किया है.
  • अब आप उसके Whats App के Message पढ़ सकते हैं, लेकिन एक बात का ध्यान रखना कि इसका कोई गलत use मत करना. ये हमारी आप से request है, क्योंकि कही किसी दिन हम उसकी जगह पर भी हो सकते हैं, तो please इसका कोई गलत फायदा मत उठाना.

इस प्रकार हम किसी के भी Whats App के Message पढ़ सकते हैं, लेकिन हम इसको hacking का नाम नहीं दे सकते, क्योंकि Whats App बहुत ही ज्यादा Secure App है, जिसे कोई भी hack नहीं कर सकता हम सिर्फ इसमें edit कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close