हस्तमैथुन छोड़ने के तरीके – Hastmaithun kaise Chode

Spread the love


आज हम इस आर्टिकल में आपको बतायंगे की हस्तमैथुन छोड़ने के तरीके क्या क्या है और यह किसके अंदर ज़्यादातर होती है और किसके अंदर ज़्यादातर नहीं होती है, तो आज आप हमारे इन Tips को Follow करके आप हस्तमैथुन की लत को छोड़ा जा सकता है। हस्तमैथुन छोड़ने के तरीके – Hastmaithun kaise Chode

हस्तमैथुन छोड़ने के तरीके – Hastmaithun kaise Chode

अपनी संगत बदलें

अगर आप किसी भी गलत साथी के साथ आपने दोस्ती कर रखी है तो आप उस दोस्त से दोस्ती तोड़ दें क्योंकि ऐसा करने से आपकी हस्तमैथुन की लत लगने के चांस बने रहते हैं क्योंकि बुरी लत वाले लोग आपको बुरी लत के बारे में ही बतायंगे और अच्छी लत वाले लोग अच्छी लत के बारे में बतायंगे. हस्तमैथुन की लत ज़्यादातर लड़कों में होती है, और यह लत लड़कियों में भी होती है.

गलत videos देखना बंद कर दे

अगर आप गलत videos देखते है तो यह हस्तमैथुन का एक मात्र कारण हो सकता है और आप रेगुलर गलत videos देखते है तो इनको आज ही बंद करना चालू कर दीजिए क्योंकि गलत videos देखने से आपका शरीर खराब होता है और आपका Time भी बर्बाद होता है इसलिए आपको गलत videos देखना आज ही बंद कर दे ऐसा करने से आपका शरीर कमजोर नहीं हो पाएगा।

गलत Story पढ़ना बंद कर दे

आज कल इस युवा पीढ़ी में गलत Story पढ़ना आम बात सी हो गयी है लेकिन आपको यह नहीं पता है की गलत Story पढ़ने से आपको कितना बड़ा नुकसान होता है और अगर आप गलत Story पढ़ते है तो उनको आज ही पढ़ना बंद कर दीजिए क्योंकि गलत Story पढ़ने से आपका Time खराब तो होता ही है और इसके साथ साथ आपको कई बुरी आदते भी लग सकती है

अगर आप गलत Story पढ़ना बंद कर देंगे तो आप हस्तमैथुन की लत को छोड़ सकते है, अगर आप हस्तमैथुन रेगुलर करते है तो आपका Weight Loss भी हो सकता है।

सही दिनचार्य बनाए

अगर आपको अपने जीवन में सफल होना है तो आपको अपनी सही दिनचार्य बनानी होगी क्योंकि सही  दिनचार्य बनाने से आप सफल होते जाएंगे और आगे बढ़ते जाएंगे, इसीलिए आपको यह शपथ लेनी होगी  कि आप हस्तमैथुन की Problem को छोड़ देगे और एक अच्छी जिंदगी की शुरुआत करेंगे.

हद से ज्यादा हस्तमैथुन की Problem एक बहुत ही बड़ी Problem है जिस से छुटकारा पाया नहीं जा सकता है लेकिन आज हमारे इस आर्टिकल को आप पूरा देखने के बाद समझ जाओगे कि हस्तमैथुन की Problem कैसे छोड़ी जा सकती है।

लड़कियों के बारे में न सोचे

कई लोगों की आदत होती है जो हमेशा लड़कियों के बारे में ही सोचते रहते हैं कि हमारी कोई गर्लफ्रेंड हो या हमारी लड़की कोई फ्रेंड हो तो हम उसके साथ बातचीत करें ऐसा बहुत सारे लड़कों को आदत होती है जो अपना टाइम बर्बाद लड़कियों में ही कर देते हैं इसीलिए आपको हस्तमैथुन की Problem छोड़ने के लिए आपको लड़कियों के बारे में नहीं सोचना चाहिए

सुबह सुबह खेल खेलें

आप सुबह-सुबह खेल खेलना शुरु कर दें क्योंकि खेल खेलने से आप दिमागी तौर पर तंदुरुस्त हो जाएंगे और आपकी हस्तमैथुन की Problem दूर हो जाएगी और आप सुबह सुबह मॉर्निंग वाक या रनिंग पर भी जा सकते हैं क्योंकि यह आपकी हस्तमैथुन की Problem दूर होने का सफल इलाज है।

जल्दी उठे और जल्दी सोए

यह तो प्रकृति का नियम ही है कि रात को जल्दी सोना और सुबह जल्दी उठना लेकिन आजकल की युवा पीढ़ी में इसका उल्टा इस्तेमाल करने लग गए हैं क्योंकि आजकल इंटरनेट बहुत ही ज्यादा हो गया है कई लोग रात को 1:00 या 2:00 बजे तक इंटरनेट चलाते रहते हैं क्योंकि ऐसा करने से आपको हस्तमैथुन की Problem हो सकती है लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है क्योंकि आपको हस्तमैथुन की Problem से छुटकारा पाना है इसीलिए आपको जल्दी सोना है और जल्दी उठना है।

अपनी गलतफहमियों को दूर करें

कई लोग ऐसे होते हैं जो यह कहते हैं कि हस्तमैथुन करने से कोई Problem नहीं होती है लेकिन आज हम आपको बता देते हैं कि हद से ज्यादा हस्तमैथुन करने से आपके इस अंग की कोशिकाएं प्रभावित होने का कारण बन सकती है.

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो यह कहते हैं कि हम दूध पी लेंगे और चिकन खा लेंगे मीट खा लेंगे और फिर हमारा अंग यह कोशिकाओं से प्रभावित नहीं होगा लेकिन आप इन गलतफहमियों से दूर रहें क्योंकि ऐसा करने से कुछ भी नहीं होता है ऐसा करने से बल्कि आपको नुकसान हो सकता है।

भरपूर मात्रा में पानी पिए

पानी हमारे जीवन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है पानी के बिना हम 1 मिनट भी प्यासे नहीं रह सकते. अगर आप हस्तमैथुन करते हैं या आपको हस्तमैथुन की Problem है या आपको हस्तमैथुन के बारे में बुरे ख्याल आते हैं तो आप भरपूर पानी पीना शुरु कर दें क्योंकि ऐसा करने से आपको यह ख्याल कम आने लगते हैं. भरपूर मात्रा में पानी पीने से आपका दिमाग भी अच्छा होता है जिससे Masturbation से छुटकारा पाया जा सकता है।

व्यायाम करना शुरू कर दें

व्यायाम हमारे सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद है क्योंकि व्यायाम करने से हम निरोगी हो जाते हैं और हमें कोई बीमारियां भी नहीं लग सकती और हमें बीमारियों से लड़ने में Help भी मिलती है और जो व्यक्ति या जो लड़के सुबह सुबह और रेगुलर व्यायाम करते हैं उन्हें हस्तमैथुन की Problem से भी छुटकारा मिल जाता है और यह हमारी मांसपेशियों को भी लाभ पहुंचाती है और हमारा रक्त संचार भी बड़ी तेजी से पड़ता है.

व्रत रखें

व्रत रखने से हमारे शरीर को आराम मिलता है जिससे हमारा मन भी शांत होता है ऐसा करने से हस्तमैथुन की Problem कम होने लगती है और आपका शरीर कमजोर नहीं होता है हमारे इन Tips को Follow करके जान गए होंगे.

आज हमने इस आर्टिकल में आपको बताया की हस्तमैथुन छोड़ने के तरीके अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो आर्टिकल को लाइक करे कमेंट करे और शेयर करना न भूलें।

आपको हमारे आर्टिकल से जुड़े कोई और सवालों के जवाब पूछने है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके भी पुछ सकते है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*