Speed Height Capsule के फायदे और नुकसान

Spread the love

आज मार्केट में Height बढ़ाने के Capsule और पाउडर और कई तरीके आ गए हैं जिनकी वजह से आप अपनी Height बढ़ा सकते हैं उन्हीं में से एक पुराना तरीका है Speed Height Capsule के द्वारा अपनी Height बढ़ाने का जिसकी मदद से आप अपनी Height आसानी से बढ़ा सकते हैं.

Speed Height Capsule के फायदे और नुकसान
Speed Height Capsule के फायदे और नुकसान

अगर आप किसी ऐसे कैरियर को choose करना चाहते हैं जिसमें आपकी Height ज्यादा हो जैसे आर्मी के लिए तैयारी करना, मॉडलिंग करना या कोई खिलाड़ी बनना या कोई एक्टर बनना इस तरह की जॉब के लिए आपकी Height होना बहुत जरूरी है अगर आपकी Height कम है तो आपको नाकामयाबी का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको Speed Height Capsule के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि Height बढ़ाने का Capsule है और इसको बहुत लंबे समय से use किया जा रहा है.

Speed Height Capsule क्या है? – What is Speed Height Capsule in Hindi?

हमारी Height कई factor पर depend होती है जैसे हम दिन में क्या खाते हैं? कैसे एक्सरसाइज करते हैं? कैसा हमारा रहन-सहन है और हमारे दादा परदादा या माता-पिता की Height कितनी है इन सब चीजों पर हमारी Height डिपेंड होती है और इसके साथ साथ हमारे Hormones बीच में एक बड़ा रोल अदा करते हैं.

Speed Height Capsule आयुर्वैदिक मेडिसिन है जो कि हमारे Hormones को बढ़ाकर हमारी Height को gain करने में मदद करती है. इस Capsule में ऐसे हर्बल डाले गए हैं जो कि हमारे ग्रोथ हार्मोन को बढ़ाकर हमारी Height को बढ़ाने में हेल्प करते हैं इसके साथ साथ में डाले गए हर्बल हमारी ताकत बढ़ाने के साथ-साथ शरीर की वृद्धि और विकास में भी सहायता करते हैं.

Speed Height Capsule में Ingredient कौन-कौन से हैं

  • Withinia somniferra 75 mg
  • Puraria tuberose
  • Lepidium sativum
  • Gentiana sativum
  • Acacia Arabica
  • Ephedra gerardiana
  • Cassia tora
  • Oroxylum indicum
  • Mucana pruries
  • Cassytha filiformis
  • Lauh bhasam

Speed Height Capsule कैसे ले? – Speed Height Capsule Dose Hindi

जब भी आप कोई ऐसी चीज use करते हैं जो कि आपके शरीर में process slow स्टार्ट होती है क्योंकि Height जैसे फैक्टर 1 दिन में या एक रात बढ़ने वाले नहीं होते हैं इसके लिए आपको लंबे समय तक इन चीजों का use करना पड़ता है तो Speed Height Capsule को दो तरीकों से लिया जाता है जिसमें की एक 6 महीने का कोर्स होता है और दूसरा 3 महीने का कोर्स होता है. अगर आपकी Height ठीक-ठाक है तो आपको 3 महीने का कोर्स use करना चाहिए और अगर आपकी Height बहुत कम है तो आप 6 महीने का कोर्स भी यूज कर सकते हैं.

6 महीने और 3 महीने दोनों ही कोर्स में आपको हर रोज 1 Capsule दिन में दो बार दूध के साथ लेना होता है जिससे आपकी Height गैन होने में मदद मिलती है. अगर आपको 3 महीने में फर्क नहीं लगता है तो आप 3 महीने कोर्स और करके चेक कर लेना चाहिए कि आपकी Height बढ़ रही है या नहीं.

Speed Height Capsule कितने साल तक काम करता है? – Who can Take Speed Height Capsule?

इन सभी Capsule की लिमिट होती है जिससे ऊपर वह कार्य नहीं कर सकते हैं. Speed Height Capsule आपके ग्रोथ हार्मोन को 13 से 19 साल के उम्र में सबसे ज्यादा बढ़ाता है.

अगर आप इससे ज्यादा उम्र के हैं तो आपको इस कोर्स को normal कोर्स से थोड़ा लंबा चला कर देखना पड़ेगा कि आपकी Height बढ़ सकती है या नहीं. लेकिन यह कन्फर्म है कि अगर आप की उम्र 13 साल से 19 साल के बीच में है तो आप इसका use करके अपनी Height बढ़ा सकते हैं.

Speed Height Capsule के फायदे – Speed Height Capsule Benefits Hindi

अब हम आपको Speed Height Capsule के use करने के फायदों के बारे में बताएंगे जिसके use करने के क्या-क्या फायदे हैं.

  1. Speed Height Capsule Height बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा Capsule माना गया है.
  2. यह आपके Height बढ़ाने के साथ-साथ आपके शरीर में स्टैमिना बढ़ाता है.
  3. इसकी मदद से आप अपनी इंटरनल पावर को बढ़ा सकते हैं.
  4. Speed Height Capsule में use किए गए हर्बल से आपकी सेक्स पावर बढ़ती है.
  5. इसके नियमित सेवन करने से आपको दिल के रोग होने के चांस कम हो जाते हैं
  6. अगर आप Speed Height Capsule का रेगुलर use करते हैं तो आपकी हड्डियों की डेंसिटी बढ़ जाती है जिससे आपको फैक्चर होने के चांसेस कम हो जाते हैं.
  7. यह आपके पाचन के लिए तंत्र को भी ठीक करने में हेल्प करता है.

Speed Height Capsule के नुकसान – Speed Height Capsule Side effects Hindi

ऊपर हमने आपको Speed Height Capsule के use करने के फायदों के बारे में बताया है अब हम आपको Speed Height Capsule के use करने के साइड इफेक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं

  • जिन लोगों का ब्लड प्रेशर हाई रहता है उनको Speed Height Capsule का use नहीं करना चाहिए.
  • अगर आपको इसमें मौजूद किसी भी इनग्रेडिएंट से कोई एलर्जी है तो आपको इसका सेवन नहीं करना चाहिए.
  • अगर आपको दिल किडनी पेट से संबंधित कोई रोग है या कोई दूसरी हेल्थ प्रॉब्लम है तो आपको पहले डॉक्टर से बात करके इस Capsule का use करना चाहिए.
  • अगर आपका कोई और इलाज चल रहा है जिसके तहत आप कोई दवाइयां ले रहे हैं तो उस दौरान आपको डॉक्टर से पूछ कर ही इस दवा का सेवन करना है क्योंकि कई बार दवाइयां एक दूसरे से Interact करती है जिसकी वजह से आपको समस्या हो सकती है.

यह एक तरह की दवाई है तो इसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से बात कर लें. ताकि आप कन्फर्म हो सके की आपको इसके ingredient से कोई समस्या नहीं है.

Final Words

अगर आप की उम्र 13 से 19 साल के बीच में है तो आप Speed Height Capsule का use कर सकते हैं लेकिन इससे ऊपर की उम्र के लोग एक बार इसका use करके देख सकते हैं लेकिन इतना कंफर्म नहीं है कि किन लोगों की Height बढ़ सकती है और किन कि नहीं.

इस आर्टिकल में हमने आपको Speed Height Capsule दिन में कितने लेने चाहिए? Speed Height Capsule के फायदे क्या क्या है? Speed Height Capsule के साइड इफेक्ट क्या क्या है और Speed Height Capsule में क्या-क्या चीजें डाली गई है जो कि आप की Height बढ़ाती है अगर आपको इसके बारे में कुछ और जानना है तो आप नीचे कमेंट करके भी हमसे पूछ सकते हैं

11 Comments

  1. Iske side effect to nhi h na meri umr 17 year h or meri hight nhi badhi to uska use krne se fir iska jimmedar kon hoga plzz reply me fast ..???

    • Mai 16 sall ka hu meri hight ruk gai hai mere mata pita ki hight jitni kya dwa kam krega
      mai ek our hight ke liye powder ka use krta hu ishse ko sidefects hoga kya

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*