Photoshop Software को Install कैसे करें? – Photoshop Hindi Tutorial

Spread the love

Photoshop Hindi Tutorial मे आपका स्वागत है आज हम आपको Photoshop Hindi Tutorial 3 मे बताएँगे कि Photoshop Software को Download कैसे करें और साथ ही मे हम आपको ये भी बताएँगे कि इसको Install कैसे कर सकते हैं. अगर आप Photoshop को use करना चाहते हैं तो सबसे पहले तो ये जरूरी है कि आप Photoshop को अपने PC मे install कैसे करेंगे. Photoshop Software को Install कैसे करें? – Photoshop Hindi Tutorial

Photoshop All Versions – Photoshop Tutorial in Hindi

अगर आपको नहीं पता है कि हम Photoshop का Software कैसे install कर सकते हैं तो Don,t Worry हम आपको इसके बारे मे पूरी जानकारी देंगे. जिस तरह आपको पता ही है कि Photoshop Software बहुत ही ज्यादा अच्छा है क्योंकि इसके अंदर हम अपनी Photo के अंदर बहुत ही अच्छी Editing कर सकते हैं. वैसे तो आप कहीं से Photoshop का Software Download कर सकते हैं लेकिन हम आपको बता देते हैं कि उनमे से कुछ ऐसे Software होते हैं जो Trial Version होते हैं जो कुछ ही Time के बाद हम use नहीं कर पाते  लेकिन हम आपको एस Software बताएँगे जो आप Full Time तक use कर सकते हैं और वो भी बिलकुल Free मे क्योंकि कुछ ऐसे Software ऐसे होते हैं जिसे use करने के लिए हमे उनको खरीदना पड़ता है.

Adobe Photoshop को Download और Install कैसे करें?

  1. सबसे पहले इसके लिए आपको Software को Download करना पड़ेगा जिसके लिए आपको नीचे Link दिया गया है तो आप जैसे ही इस Link पर क्लिक करेंगे तो आपका Software Download हो जाएगा.
  2. उसके बाद आपको इसे Open करना है.
  3. उसके बाद आपके सामने एक Box Open होगा जिस पर क्लिक करते ही आपको Browser नाम का Option दिखाई देगा जिस पर क्लिक करते ही आपको Folder select करना है कि आप अपने Software को कौन से Folder मे रखना चाहते हैं जैसे Desktop या फिर Documents मे रखना चाहते हो.
  4. उसके बाद आपको Unzip Option पर क्लिक करना है और अब आपके Desktop पर Photoshop के नाम से एक folder मिलेगा.
  5. आपको Desktop के Photoshop के Folder पर क्लिक करना है और उसे Open करना है.
  6. उसके बाद आपको Setup Option पर क्लिक करना है.
  7. अब आपके सामने कुछ Option आएंगे जो Next के नाम से मिलेंगे जिस पर आप क्लिक करते रहना है.
  8. उसके बाद आपके सामने एक Form आएगा जिसमे आपको कुछ Information Fill Up करना है.
  9. सबसे पहले Column में आपको An Individual पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको कुछ Name डालने हैं जैसे First Name, Last Name और Company Name डालना है.Photoshop Hindi Tutorial
  10. उसके बाद आपको इस मे Serial Number डालना है लेकिन उसके लिए आपको Desktop पर जाना पड़ेगा जिस पर आपको एक Folder मिलेगा जिसमे आपको Serial Number मिलेगा तो वही Serial Number आपको इसमे डालना है.
  11. अब आपके सामने Next का Option आएगा जिस पर क्लिक करते ही आपको Install का Option दिखाई देगा.
  12. अब आप जैसे ही Install पर क्लिक करेंगे तो आपको आपका Software Install होना Start हो जाएगा.Photoshop Hindi Tutorial
  13. जब आपके Software की Installation 100% हो जाए तो उसके बाद आपको Finish पर क्लिक करना है और जैसे ही आप Finish पर क्लिक करेंगे तो आपका Software Install हो जाएगा जिसे आप अब use कर सकते हैं.

Download Photoshop Latest Version

Download PhotoShop 7.0 Version

Final Words

इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से Photoshop का Software Download और install कर सकते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि आपको Photoshop Hindi Tutorial 3 समझ मे आ गया होगा लेकिन अगर आपको अभी भी कुछ Doubt है तो हमे Comment कर के पूछ सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*