More Power Capsule के फायदे और नुकसान

Spread the love

जो लोग आर्मी की तैयारी करते है या फिर मॉडलिंग करना चाहते है उनको अपनी height की सबसे ज्यादा फिकर होती है की कहीं उनकी मेहनत बेकार ना चली जाये.  इसी वजह से आज मार्केट में Height बढ़ाने के Capsule और पाउडर और कई तरीके आ गए हैं जिनकी वजह से आप अपनी Height बढ़ा सकते हैं उन्हीं में से एक पुराना तरीका है More Power Capsule के द्वारा अपनी Height बढ़ाने का जिसकी मदद से आप अपनी Height आसानी से बढ़ा सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको More Power Capsule के फायदे और नुकसान के बारे में बताने जा रहे है.

More Power Capsule के फायदे और नुकसान

अगर आप किसी ऐसे कैरियर को choose करना चाहते हैं जिसमें आपकी Height ज्यादा हो जैसे आर्मी के लिए तैयारी करना, मॉडलिंग करना या कोई खिलाड़ी बनना या कोई एक्टर बनना इस तरह की काम के लिए आपकी Height होना बहुत जरूरी है. अगर आपकी Height कम है तो आपको नाकामयाबी का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको More Power Capsule के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि Height बढ़ाने का Capsule है और इसको बहुत लंबे समय से use किया जा रहा है.

Read This-> हाइट बढ़ाने के लिए Exercise – Top 4 Exercise for Height Growth Hindi

More Power Capsule क्या है? – What is More Power Capsule in Hindi?

हमारी Height कई factor पर depend होती है जैसे हम दिन में क्या खाते हैं? कैसे एक्सरसाइज करते हैं? कैसा हमारा रहन-सहन है और हमारे दादा परदादा या माता-पिता की Height कितनी है इन सब चीजों पर हमारी Height डिपेंड होती है और इसके साथ साथ हमारे Hormones बीच में एक बड़ा रोल अदा करते हैं.

More Power Capsule आयुर्वैदिक मेडिसिन है जो कि हमारे Hormones को बढ़ाकर हमारी Height को gain करने में मदद करती है. इस Capsule में ऐसे हर्बल डाले गए हैं जो कि हमारे ग्रोथ हार्मोन को बढ़ाकर हमारी Height को बढ़ाने में हेल्प करते हैं इसके साथ साथ में डाले गए हर्बल हमारी ताकत बढ़ाने के साथ-साथ शरीर की वृद्धि और विकास में भी सहायता करते हैं.

Read This -> Height बढ़ाने के पतंजलि Products

More Power Capsule में Ingredient कौन-कौन से हैं

  • Asparagus Racemosus (50MG)
  • Tribulus Terrestris (10MG)
  • Mineral Pitch (10MG)
  • Terminalia Arjuna (65MG)
  • Emblica Officinalis (75MG)
  • Mucuna Pruriens (10MG)
  • Asteracantha Longifolia (10MG)
  • Withania Somnifera (250MG)
  • Copper Pyrites (10 MG)

More Power Capsule कैसे ले? – More Power Capsule Dose Hindi

जब भी आप कोई ऐसी चीज use करते हैं जो कि आपके शरीर में process slow स्टार्ट होती है क्योंकि Height जैसे फैक्टर 1 दिन में या एक रात बढ़ने वाले नहीं होते हैं. इसके लिए आपको लंबे समय तक इन चीजों का use करना पड़ता है.

अगर आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा है तो आप इसके 2 कैप्सूल दिन में 2 से 3 बार दूध, जूस या पानी के साथ इस्तेमाल कर सकते है. इससे कम उम्र में आपको इसका 1 कैप्सूल दिन में 2 से 3 बार दूध, जूस या पानी के साथ इस्तेमाल करना है.

Check Out -> महापुरुषों की जीवन गाथा

More Power Capsule कितने साल तक काम करता है? – Who can Take More Power Capsule?

इन सभी Capsule की लिमिट होती है जिससे ऊपर वह कार्य नहीं कर सकते हैं. More Power Capsule आपके ग्रोथ हार्मोन को 13 से 22 साल के उम्र में सबसे ज्यादा बढ़ाता है.

अगर आप इससे ज्यादा उम्र के हैं तो आपको इस कोर्स को normal कोर्स से थोड़ा लंबा चला कर देखना पड़ेगा कि आपकी Height बढ़ सकती है या नहीं. लेकिन यह कन्फर्म है कि अगर आप की उम्र 13 साल से 19 साल के बीच में है तो आप इसका use करके अपनी Height बढ़ा सकते हैं.

Read This -> Gym से Height रूकती है या नहीं?

More Power Capsule के फायदे – More Power Capsule Benefits Hindi

अब हम आपको More Power Capsule के use करने के फायदों के बारे में बताएंगे जिसके use करने के क्या-क्या फायदे हैं.

  1. इसके नियमित सेवन करने से आपको दिल के रोग होने के चांस कम हो जाते हैं
  2. अगर आप More Power Capsule का रेगुलर use करते हैं तो आपकी हड्डियों की डेंसिटी बढ़ जाती है जिससे आपको फैक्चर होने के चांसेस कम हो जाते हैं.
  3. यह आपके पाचन के लिए तंत्र को भी ठीक करने में हेल्प करता है.
  4. More Power Capsule Height बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा Capsule माना गया है.
  5. यह आपके Height बढ़ाने के साथ-साथ आपके शरीर में स्टैमिना बढ़ाता है.
  6. इसकी मदद से आप अपनी इंटरनल पावर को बढ़ा सकते हैं.

Read This -> Height कैसे बढ़ाए – Lambai Badhane Ke Asaan Tarike

More Power Capsule के नुकसान – More Power Capsule Side effects Hindi

ऊपर हमने आपको More Power Capsule के use करने के फायदों के बारे में बताया है अब हम आपको More Power Capsule के use करने के साइड इफेक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं

  • अगर आपको दिल किडनी पेट से संबंधित कोई रोग है या कोई दूसरी हेल्थ प्रॉब्लम है तो आपको पहले डॉक्टर से बात करके इस Capsule का use करना चाहिए.
  • अगर आपका कोई और इलाज चल रहा है जिसके तहत आप कोई दवाइयां ले रहे हैं तो उस दौरान आपको डॉक्टर से पूछ कर ही इस दवा का सेवन करना है क्योंकि कई बार दवाइयां एक दूसरे से Interact करती है जिसकी वजह से आपको समस्या हो सकती है.
  • जिन लोगों का ब्लड प्रेशर हाई रहता है उनको More Power Capsule का use नहीं करना चाहिए.
  • अगर आपको इसमें मौजूद किसी भी इनग्रेडिएंट से कोई एलर्जी है तो आपको इसका सेवन नहीं करना चाहिए.

यह एक तरह की दवाई है तो इसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से बात कर लें. ताकि आप कन्फर्म हो सके की आपको इसके ingredient से कोई समस्या नहीं है.

Read This -> क्या GYM जाने से Height नहीं बढ़ती?

Final Words

अगर आप की उम्र 13 से 22 साल के बीच में है तो आप More Power Capsule का use कर सकते हैं लेकिन इससे ऊपर की उम्र के लोग एक बार इसका use करके देख सकते हैं लेकिन इतना कंफर्म नहीं है कि किन लोगों की Height बढ़ सकती है और किन कि नहीं.

इस आर्टिकल में हमने आपको More Power Capsule दिन में कितने लेने चाहिए? More Power Capsule के फायदे क्या क्या है? More Power Capsule के साइड इफेक्ट क्या क्या है और More Power Capsule में क्या-क्या चीजें डाली गई है जो कि आप की Height बढ़ाती है अगर आपको इसके बारे में कुछ और जानना है तो आप नीचे कमेंट करके भी हमसे पूछ सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*